इजरायल में पिछले 12 वर्षों से चली आ रही नेतन्याहू सत्ता खत्म, नफ्ताली बेनेट बने नए प्रधानमंत्री, भाषण के दौरान विरोधी पार्टियों के नेताओं ने की धक्का-मुक्की

Samachar Jagat | Monday, 14 Jun 2021 12:17:16 PM
Netanyahu's power in Israel ended for the last 12 years, Naftali Bennett became the new Prime Minister, during the speech the leaders of the opposition parties shook

इंटरनेशनल डेस्क। इजरायल में विपक्षी नेता और गठबंधन दलों के उम्मीदवार नफ्ताली बेनेट ने इजरायल के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है। इसके साथ ही देश में चल रहे राजनीतिक संकट का भी समाधान हो गया है। इजरायल में 12 साल से पीएम बेंजामिन नेतन्याहू इजरायल की सत्ता में कायम थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई सरकार बनने के बाद इजरायल की संसद 'नेसेट' में हंगामा देखने को मिला। संसद में सत्र शुरू होने पर नामित प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से धक्का -मुक्की तक की गई। बताया जा रहा है कि जब नामित प्रधानमंत्री बेनेट ने जैसा ही अपने भाषण की शुरुआत करने की कोशिश की, जब ही अन्य नेताओं द्वारा उन्हें बार-बार परेशान किया गया।

इजरायल पीएम के भाषण के दौरान विपक्षी नेताओं ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। नई सरकार में सहयोगी पार्टी के नेता लैपिड ने तो भाषण ही छोड़ दिया। उन्होंने इस घटना को लोकतंत्र के लिए शर्मसार बताया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.