न्यूजीलैंड अब यात्रियों को प्रदान करेगा ये खास सुविधा

Samachar Jagat | Tuesday, 03 Aug 2021 11:09:19 AM
New Zealand travel corridor open with Tonga, Samoa, Vanuatu permit workers free travel

न्यूजीलैंड की प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने 2 अगस्त को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में निर्णय की घोषणा की, कुछ देशों से मौसमी श्रमिकों को संगरोध-मुक्त यात्रा की अनुमति देने के अपने निर्णय की घोषणा की। तदनुसार, मौसमी कार्यकर्ता प्रबंधित अलगाव में दो सप्ताह के प्रवास के बिना टोंगा, समोआ और वानुअतु से न्यूजीलैंड की यात्रा करने में सक्षम होंगे, सरकार ने घोषणा की है। सरकार सितंबर से पहले व्यवस्था करने की इच्छुक है लेकिन कैबिनेट ने सैद्धांतिक तौर पर ही फैसला लिया है।

नए ट्रैवल कॉरिडोर का लक्ष्य बागवानी जैसे प्रशांत क्षेत्र के मौसमी श्रमिकों पर निर्भर उद्योगों की मदद करना है, और यह महामारी से बाहर का रास्ता तैयार करने के लिए एक व्यापक सरकारी धक्का का हिस्सा है, जिसमें अगले सप्ताह अधिक विवरण की उम्मीद है। सरकार 150 मान्यता प्राप्त मौसमी नियोक्ता (आरएसई) श्रमिकों को हर दो सप्ताह में प्रबंधित अलगाव में अनुमति दे रही है, लेकिन यह योजना उन प्रशांत देशों के सभी लोगों को प्रबंधित अलगाव को पूरी तरह से छोड़ने की अनुमति देगी।


जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि मौसमी श्रमिकों के लिए नई संगरोध-मुक्त यात्रा प्रशांत क्षेत्र के मौसमी श्रमिकों जैसे बागवानी और कृषि पर निर्भर उद्योगों की सहायता करेगी। तीन प्रशांत देशों ने बड़े पैमाने पर कोविड -19 को अच्छी तरह से प्रबंधित किया है, जिसमें सामुदायिक प्रसारण का कोई रिकॉर्ड नहीं है। समोआ और वानुअतु ने क्रमशः तीन और चार आयातित मामले दर्ज किए हैं, हाल के महीनों में कोई नया मामला नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.