न्यूजीलैंड ज्वालामुखी फटने में मृतकों की संख्या पांच हुई

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Dec 2019 10:27:24 AM
New Zealand volcano erupts, killing five

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के व्हाइट द्वीप पर सोमवार को ज्वालामुखी फटने से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है और आठ लोग लापता हैं। पुलिस ने मंगलवार को मृतकों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि अब तक 34 लोगों को बचाया गया है जिनमें से 31 लोग उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार घायल और लापता लोगों में न्यूजीलैंड के नागरिकों के अलावा ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, ब्रिटेन तथा मलेशिया के पर्यटक भी शामिल हैं जो यहां घूमने के लिए आये थे।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ऑस्ट्रलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मोर्रिसीन ने कहा कि उन्हें आशंका है कि पांच मृतकों में से तीन ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमन्त्री जैकिंडा अर्डर्न ने मृतकों के परिजनों के प्रति सांत्वना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि द्वीप पर हादसे से कुछ समय पहले कई पर्यटकों को देखा गया था। मौके से सुरक्षित निकाले गये लोगों को नावों और हेलीकाप्टर की मदद से द्वीप से दूर ले जाया गया। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.