Nigeria Church attack : मृतक संख्या बढ़कर 38 हुई

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jun 2022 09:41:29 AM
Nigeria Church attack: Death toll rises to 38

अबूजा:  दक्षिण पश्चिम नाइजीरिया के एक कैथोलिक गिरजाघर पर बीते रविवार को हुए हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है, जिनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। ओन्डो स्टेट कैथोलिक डाइअसीज़ ने 'द एसोसिएटेड प्रेस’ को यह जानकारी दी।

ओन्डो कैथोलिक डाइअसीज़ के बिशप जूड अरोगुंडडे की ओर से एक प्रवक्ता ने बताया कि कुछ मृतकों को ''निजी अस्पताल के शवगृह में रखा गया है और हमें अब तक सटीक मृतक संख्या का पता नहीं चल पाया है।’’ उन्होंने कहा कि मृतक संख्या अधिक होने की आशंका है। नाइजीरिया में राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन सेवा के प्रमुख कादिरी ओलानरेवाजु ने मंगलवार को बताया था कि हमलावरों ने ओन्डो राज्य के सेंट फ्रांसिस कैथोलिक गिरजाघर को निशाना बनाया।

अब तक 22 शव बरामद किए गए हैं, जबकि राज्य के दो सांसदों ने 'एपी’ को बताया था कि इस हमले में 50 से अधिक लोग मारे गए हैं। ओन्डो में गिरजाघर के प्रवक्ता ने 'एपी’ को बताया कि ओन्डो में कैथोलिक गिरजाघर ने कैथोलिक अस्पताल और संघीय चिकित्सा केंद्र में ले जाए गए 38 लोगों की पहचान की है। गौरतलब है कि यह हमला तब किया गया, जब ईसाइयों के त्योहार 'पेंटेकोस्ट संडे’ के मौके पर लोग वहां एकत्रित हुए थे। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.