लीबिया संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं: मस्कट

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2019 07:31:41 AM
No military solution to Libya crisis: Muscat

त्रिपोली। यूरोपीय देश माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने रविवार को कहा कि लीबिया संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं है। लीबिया के प्रधानमंत्री सूचना कार्यालय के जारी एक बयान के अनुसार मस्कट ने लीबिया के संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रधानमंत्री फैज सेराज के साथ फोन पर बात के दौरान यह टिप्पणी की।

सूचना कार्यालय के बयान में कहा गया  मस्कट ने बातचीत के दौरान कहा कि लीबिया संकट का कोई सैन्य समाधान नहीं है और लीबिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के दूत की पहल के अनुसार यह समाधान लीबिया के विभिन्न पार्टियों के बीच बातचीत में निहित है। बयान में कहा गया, प्रधानमंत्री(लीबिया) ने माल्टा की सराहना की और राजधानी एवं अन्य शहरों की रक्षा करने की पुष्टि की। 

खलीफा हाफ़्टर के नेतृत्व में पूर्व की सेना लीबिया की राजधानी त्रिपोली पर कब्जा करने के लिए अप्रैल की शुरुआत से सैन्य अभियान चला रहा है। अब तक के संघर्ष में 270 से अधिक लोग मारे गए, कम से कम 1300 अन्य घायल हुए और 13,000 से अधिक लोगों को अपने घरों से भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.