उत्तर कोरिया में बाढ़, किम ने किया दौरा

Samachar Jagat | Friday, 07 Aug 2020 11:47:11 AM
 North Korea floods, Kim visits

सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने देश के दक्षिण हिस्सों का दौरा किया जहां कई दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश से कई मकान और कृषि भूमि का बड़ा हिस्सा जलमग्न हो गया।

सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सियोल के एकीकरण मंत्रालय के अनुसार किम के लिए किसी बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करना यह दुर्लभ मौका था। आखिरी बार सरकारी मीडिया ने सितंबर 2015 में ऐसे दौरे की जानकारी दी थी जब किम ने बाढ़ग्रस्त उत्तरपूर्वी शहर में मरम्मत के काम का जायजा लिया था।

किम के ताजा दौरे को ऐसे नेता की छवि मजबूत करने के तौर पर देखा जा सकता है जो जनता की परवाह करता है वो भी ऐसे वक्त में जब कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण उत्तर कोरिया की अर्थव्यवस्था जर्जर हालत में है। बाढ़ से उत्तर कोरिया का आर्थिक संकट और बढ़ेगा।

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि किम ने उत्तर ह्वांगहेइ प्रांत में एक शहर का दौरा किया जहां  भारी बारिश के कारण बांध टूट गया। केसीएनए ने बताया कि बांध टूटने से 730 से अधिक मकान और 600 हेक्टेयर कृषि भूमि जलमग्न हो गई।

हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एजेंसी ने बताया कि किम ने घटनास्थल का दौरा किया और विस्थापित लोगों के लिए शिविर लगाने तथा भोजन उपलब्ध कराने का आदेश दिया।(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.