उ कोरिया बनायेगा शक्तिशाली आक्रामक हथियार :Kim Jong

Samachar Jagat | Monday, 28 Mar 2022 01:08:51 PM
North Korea will make powerful offensive weapon : Kim Jong

सोल : उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ने ज़ोर देकर कहा है कि देश की राष्ट्रीय सुरक्षा क्षमताओं को बढ़ाने के लिए 'शक्तिशाली आक्रामक हथियार’ बनाये जायेंगे। सरकारी मीडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। श्री किम ने कहा, ''हमें मजबूत होना होगा चाहे कैसी भी परिस्थितियां हों लेकिन शांति बनाये रखने ,समाजवादी ढांचे को मजबूती देने और हमारी उभरती हुई पीढ़ी  को किसी तरह के भी खतरे से सुरक्षा प्रदान करने के लिए मजबूत रक्षा तंत्र की जरूरत है।’’

योनहाप ने कोरियन केंद्रीय समाचार एजेंसी के हवाले से बताया कि श्री किम ने यह बात उस समय कही, जब वह अंतरमहाद्बीप बैलास्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) ह्वासोंग -17 के सफल परीक्षण में योगदान देने वाले अधिकारियों और वैज्ञानिकों के साथ फोटो खिचवा रहे थे। उन्होंने जोर देते हुए कहा 'जबरदस्त हमलावर क्षमता’ देश की सुरक्षा की गारंटी हो सकती है क्योंकि दमदार और मजबूत सैन्य ताकत को कोई रोक नही सकता है।’’ पिछले सप्ताह ही उत्तर कोरिया ने घोषणा की थी कि अपने नेता की अगुआई में उन्होंने आईसीबीएम ह्वासोंग-17 का परीक्षण किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.