नॉर्दर्न अलायंस ने 40 तालिबानी आतंकियों को मार गिराया, पंजशीर घाटी में गूंजी गोलाबारी

Samachar Jagat | Friday, 03 Sep 2021 10:58:52 AM
Northern Alliance killed 40 Taliban militants, gunfire resonated in Panjsheer Valley

काबुल : अफगानिस्तान में एक आतंकी संगठन तालिबान एक तरफ सरकार बनाने की कोशिश में है और दुनिया से अपने संबंध स्थापित करने की बात कर रहा है. लेकिन दूसरी ओर, उन्होंने अभी तक पंजशीर क्षेत्र पर कब्जा नहीं किया है, और युद्ध जारी है। पंजशीर में सोमवार से तालिबान और नॉर्दन एलायंस (एनए) के लड़ाकों के बीच भीषण गोलीबारी हो रही है।

पंजशीर के अलग-अलग इलाकों में तालिबान की ओर से घुसपैठ की कोशिश की जा रही है। हालांकि, नॉर्दर्न एलायंस के अनुसार, तालिबान अभी तक अपने किसी भी प्रयास में सफल नहीं हुए हैं। नॉर्दर्न एलायंस का कहना है कि हम पंजशीर की हर एंट्री पर नजर रख रहे हैं, हमने शोतुल में तालिबान की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. तालिबान और उत्तरी गठबंधन के बीच गोलीबारी हो रही है, लगातार युद्ध जारी है। इस बीच नॉर्दन अलायंस का कहना है कि जहां फायरिंग हुई, वहां 40 से ज्यादा तालिबान लड़ाकों के शव पड़े हैं और बाद में हमने उन्हें वापस करने की कोशिश की. हालांकि राहत की बात यह रही कि गुरुवार को दोनों तरफ से कोई फायरिंग नहीं हुई।


 
पंजशीर में युद्ध के अलावा तालिबान के सामने चुनौती यह है कि काबुल में उनके लड़ाकों का इलाज नहीं हो रहा है। क्योंकि काबुल के कई अस्पतालों के कर्मचारी अभी काम पर नहीं लौटे हैं। यही कारण है कि तालिबान, आतंकवादी समूह, को उत्तरी गठबंधन के साथ कई मोर्चों पर लड़ना पड़ता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.