Northern Takhar province: अफगान बलों ने 2 जिलों पर कब्जा किया

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Jun 2021 08:31:34 AM
Northern Takhar province: Afghan forces recapture 2 districts

काबुल : अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने रात भर जवाबी कार्रवाई में उत्तरी तखर प्रांत के दो जिलों पर फिर से कब्जा कर लिया है. प्रवक्ता ने कहा, "सुरक्षा बलों ने ख्वाजा घर और बंगी जिलों में जवाबी कार्रवाई शुरू की और विद्रोहियों को भागने के लिए मजबूर करते हुए उन पर नियंत्रण हासिल कर लिया।" अधिक जानकारी का खुलासा किए बिना अधिकारी ने कहा कि दोनों अशांत जिलों पर सरकारी बलों का नियंत्रण है।

अफगानिस्तान में सुरक्षा घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि तालिबान संगठन ने 1 मई को अमेरिकी नेतृत्व वाले बलों की वापसी के बाद से अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है। तालिबान आतंकवादियों ने तखर में कई जिलों पर कब्जा कर लिया है और प्रांतीय पर दबाव बढ़ा रहे हैं। राजधानी तालुकान शहर।


आतंकवादी संगठन ने पिछले एक महीने में 40 से अधिक जिलों पर कब्जा करने का दावा किया है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में पांच जिलों को आतंकवादी समूह ने अपने कब्जे में ले लिया है। सुरक्षा अधिकारियों ने जिलों के पतन की पुष्टि किए बिना कहा, "सरकारी बलों ने सामरिक वापसी की है" और जल्द ही जिलों को फिर से हासिल करने के लिए जवाबी हमले शुरू करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.