अब ऐसा करने के लिए दबाव डाल रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jul 2020 09:20:23 AM
Now Donald Trump is pushing to do this

वाशिगटन। अमेरिका में कोरोना वायरस के बढèते मामले के बीच देश में स्कूल को दोबारा खोलने के लिए व्हाइट हाउस दबाव डाल रहा है।

जॉन हापकिस यूनीवर्सिटी के अनुसार अमेरिका में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 3० लाख के पार पहुंच गयी है और यहां इस महामारी से अब तक 132००० से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को ट््वीट कर कहा कि वह स्कूल दोबारा नहीं खोलने की सूरत में स्कूलों को मिलने वाले संघीय धन में कटौती करेंगे। उन्होंने साथ ही स्कूल खोलने को लेकर रोग नियंत्रण एवं निवारण केंद्र (सीडीसी) द्बारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों को लेकर उस पर निशाना साधा है।

पत्रकार वार्ता के दौरान उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि सीडीसी स्कूल खोलने के लिए अगले सप्ताह नए दिशा-निर्देश जारी करेगा। उन्होंने कहा कि सभी अमेरिकी जानते हैं कि हम सुरक्षित तरीके से स्कूल दोबारा खोल सकते हैं।

गत मंगलवार को श्री ट्रंप ने सरकारी अधिकारियों और स्कूल प्रशासकों के साथ बैठक में कहा था कि हम गर्वनर और अन्य लोगों पर स्कूल खोलने के लिए दबाव बनाएंगे।

उल्लेखनीय है कि मंगलवर को अमेरिका में रिकॉर्ड 6००21 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए थे जो अब तक के एक दिन में सामने आने वाले सर्वाधिक मामले थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.