अब पड़ोसी देश Myanmar में भी हुआ सैन्य तख्तापलट, आंग सान सू की और राष्ट्रपति को लिया हिरासत, अमेरिका ने दी धमकी

Samachar Jagat | Monday, 01 Feb 2021 09:47:52 AM
Now military coup in neighboring country Myanmar

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान के बाद अब पड़ोसी देश म्यांमार में भी सैन्य तख्तापलट होने की खबरें सामने आ रही हैं। खबरों के अनुसार, म्यांमार में पिछले कुछ वक्त से सरकार और सेना के बीच तनाव की खबरों के बीच आंग सान सू की और सत्ताधारी दल के कुछ नेताओं को हिरासत में लिए जाने की खबरें सामने आ रही है। 

खबरें आ रही है कि इस देश में सेना ने नेता आंग सान सू की और राष्ट्रपति यू विन म्यिंट को हिरासत लेकर देश में एक साल का आपातकाल लगा दिया है। यहां तक कि पूर्व जनरल तथा उपराष्ट्रपति मिंट स्वे को कार्यकारी राष्ट्रपति भी बना दिया है। 

म्यांमार में सेना के इस कदम पर अमेरिका की ओर से भी बयान आया है। अमेरिका ने लोकतांत्रिक व्यवस्था को चोट पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी भी दे डाली है।  खबरों के अनुसार, देश में किसी भी विरोध को कुचलने के लिए सडक़ों पर सेना को  तैनात कर दिया गया है। वहीं फोन लाइनों को बंद किया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में भी सैन्य तख्तापलट हो चुका है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.