Off Beat News : 20 इंच की बौनी गाय रानी बांग्लादेश में बनी आकर्षण का केंद्र, दुनिया की सबसे छोटी गाय के लिए गिनीज बुक के लिए भेजा आवेदन, अभी इस देश के पास है विश्व की सबसे छोटी गाय?

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Jul 2021 02:04:12 PM
Off Beat News : 20 inch dwarf cow queen made in Bangladesh the center of attraction, application sent for Guinness Book for world's smallest cow, now this country has world's smallest cow?

इंटरनेशनल डेस्क। भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक गाय के गजब के चर्चे हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर बांग्लादेश की ये गाय रानी नाम से पहचान बना रही है। इस गाय को इतनी सुर्खियां मिली कि इसे देखने लोग दूर-दूर से यहां पहुंच रहे हैं। दरअसल ये गाय इसलिये आकर्षण का केंद्र बन रही है क्योंकि ये गाय बौनी है। इस गाय की ऊंचाई मात्र 51 सेंटीमीटर है मतलब 20 इंच। वहीं पूंछ से लेकर सिर तक 26 इंच लंबी है। रानी नाम की इस गाय का वजन 28 किलो है। 

 

smallest cow in the world.. 20 inches tall
at a Bangladesh farm pic.twitter.com/OI5zK5ewlc

— ← Left Coast Liberal (@LCLiberal) July 10, 2021

ट्विटर पर लेफ्ट कोस्ट लिबरल और पेंती लिंकोला स्टेन नाम से बने ट्विटर पेजों से इस गाय की तस्वीर को शेयर किया गया है। साथ ही इसे दुनिया की सबसे छोटी गाय बताया गया है। गाय रानी बांग्लादेश की राजधानी ढाका के क़रीब चारीग्राम में एक फार्म हाउस में रहती है।

फार्म हाउस के मैनेजर हसन होलादार ने बताया कि उसने इस गाय की ऊंचाई को लेकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे छोटी गाय के लिए आवेदन किया है। गाय की उम्र 2 साल के करीब बताई जा रही है।

दुनिया की सबसे छोटी गाय का रिकॉर्ड भारत के पास है। केरल में माणिक्यम नाम की एक गाय गिनीज बुक में विश्व की सबसे छोटी गाय के रूप में नाम दर्ज है। इस गाय की लंबाई 24 इंज है।

वहीं रानी की ऊंचाई 20 इंच है। अब देखना होगा कि गिनीज बुक में ये रिकॉर्ड टूटता है या फिर नहीं। आवेदन के पश्चात अब गिनीज बुक की टीम द्वारा ये तय किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.