25 देशों में फैला ओमाइक्रोन, भारत में 6 यात्री मिले कोरोना पॉजिटिव

Samachar Jagat | Thursday, 02 Dec 2021 11:13:11 AM
Omicron spread in 25 countries, 6 passengers found Corona positive in India from

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए और घातक रूप ओमाइक्रोन को लेकर दहशत बढ़ती ही जा रही है. ताजा खबर यह है कि यह वायरस अब 25 देशों में फैल चुका है। अमेरिका और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में नए मामले सामने आए हैं। अमेरिका में जिस शख्स को ओमाइक्रोन मिला है, वह पहले ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का ओवरडोज ले चुका है।

इस बीच दक्षिण अफ्रीकी देशों से भारत आए छह यात्रियों में कोरोना वायरस संक्रमण का पता चला है। अब इसकी जांच की जा रही है कि यात्री ओमाइक्रोन से संक्रमित तो नहीं है। गुरुवार को संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में इस मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा होगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया चर्चा की शुरुआत करेंगे। सरकार पहले ही कह चुकी है कि भारत में अब तक ओमाइक्रोन का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया है।


 
अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि बुधवार को देश में नए कोरोना वेरिएंट ओमाइक्रोन का पहला मामला सामने आया। व्हाइट हाउस के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डॉक्टर एंथनी फौसी ने बताया कि मरीज को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, वह 22 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से सैन फ्रांसिस्को लौटा और 29 नवंबर को कोरोना से संक्रमित पाया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.