20 जनवरी को बाइडेन व्हाइट हाउस की सत्ता संभालेंगे, ट्रंप उसी दिन इस देश के लिए भरेंगे उड़ान

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Jan 2021 03:12:24 PM
On January 20, Biden will take over the White House, Trump will fly to this country on the same day

इंटरनेट डेस्क। 20 जनवरी को अमरीका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडेन शपथ लेंगे। उनके इस शपथ ग्रहण समारोह के साथ ही अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर भी लोगों में रूचि बनी हुई है कि वे कार्यकाल खत्म होने के बाद कहां होंगे । इसको लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। ‘द गार्डियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस दिन बाइडेन सत्ता संभालेंगे उस दिन ट्रंप आखिर कहां होंगे, इसको लेकर भी लोगों में दिलचस्पी बनी हुई है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप शायद उसी दिन अपने आधिकारिक प्लेन से स्कॉटलैंड की उड़ान भरेंगे। ट्रंप ने अब तक राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार को स्वीकार नहीं किया है। वहीं चुनावों के दौरान एक फोन टेप से ये भी खुलासा हुआ है कि ट्रंप जॉर्जिया के चुनाव अधिकारी से कुछ हजार वोट जुटाने के लिए कह रहे थे। वहीं वाइडेन के सत्ता संभालने से पहले व्हाइट हाउस ने भी ट्रंप को लेकर कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, नवंबर महीने में टर्नबेरी के आस-पास इलाके में अमेरिकी सैन्य विमान सर्विलांस करते हुए नजर आया था। संभवत: ये ट्रंप से आने के पहले की तैयारी रही हो। इस रिपोर्ट के आने के बाद, बाइडेन के कार्यकाल के पहले दिन नाटकीय घटनाक्रम होने के कयास और तेज हो गए हैं। कुछ खबरों के अनुसार, ये भी दावा किया जा चुका है कि ट्रंप फ्लोरिडा स्थित अपने प्राइवेट क्लब के लिए रवाना हो सकते है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.