पुतिन पर दिए विवादित बयान पर Biden ने कहा, ''आक्रमण पर अपना स्वभाविक आक्रोश व्यक्त कर रहा था’’

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 10:28:43 AM
On the controversial statement on Putin, Biden said,

वाशिगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि यूरोप में सप्ताहांत में की गई उनकी टिप्पणी कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ''सत्ता में नहीं रह सकते’’, यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर उनका स्वभाविक आक्रोश था और यह रूस में सत्ता परिवर्तन के संबंध में अमेरिकी नीति में किसी भी बदलाव का संकेत नहीं है। बाइडन ने अपने उस बयान के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया, जिसके संबंध में उनका प्रशासन पिछले कई दिनों से सफाई दे रहा है।

बाइडन ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, ''मैं अपनी बात पर कायम हूं। बात बस यह है कि मैं पुतिन के रवैये को लेकर अपना आक्रोश व्यक्त कर रहा था... जो बेहद क्रूरता से चीजें को अंजाम दे रहे हैं। मैं यूक्रेन के उन पीड़ित परिवारों से मिलकर ही लौटा था।’’यूरोप में उनकी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''हालांकि, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं ना तब और ना अभी नीति परिवर्तन की बात कर रहा हूं। मैं बस स्वभाविक आक्रोश व्यक्त कर रहा था और इस संबंध में माफी नहीं मांगने वाला।’’

बाइडन ने पिछले सप्ताह कहा था, ''यह शख्स (पुतिन) सत्ता में नहीं रह सकता।’’ बाइडन ने कुछ सवालों के जवाब में कहा था कि पुतिन के नरसंहार में शामिल होने और उसे जारी रखने के बढ़ते प्रयास... ''को देखकर पूरी दुनिया कह रही है कि हे भगवान, यह शख्स क्या कर रहा है? 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.