करतारपुर के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को पासपोर्ट मुक्त प्रवेश के प्रस्ताव पर पाक कर रहा विचार

Samachar Jagat | Saturday, 08 Feb 2020 05:31:35 PM
Pak is considering to offer passport free entry to Indian devotees for Kartarpur

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृह मंत्री इजाज शाह ने कहा है कि उनका देश गुरद्वारा दरबार साहिब के लिए और अधिक आंगुतकों को आकर्षित करने के लिए भारतीय श्रद्धालुओं को बिना पासपोर्ट के करतारपुर गलियारे में प्रवेश देने के एक प्रस्ताव पर विचार कर रहा है। पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान और भारत ने अपनी-अपनी सीमा के अंदर इस गलियारे के हिस्सों का अलग-अलग उद्घाटन किया था। यह गलियारा भारतीय सिख श्रद्धालुओं को पाकिस्तान में नारोवाल के करतापुर में पवित्र गुरद्वारा दरबार भसह पहुंचने के लिए सबसे छोटा मार्ग उपलब्ध कराता है।



loading...

 करतारपुर साहिब में गुरूनानक देव ने अपने जीवन के आखिरी 18 साल गुजारे थे। गृह मंत्री ने शुक्रवार को नेशनल एसेम्बली में प्रश्नकाल के दौरान कहा कि फिलहाल, भारत और पाकिस्तान के बीच हुए समझौते के तहत भारतीय श्रद्धालुओं को बिना पासपोर्ट के करतारपुर गलियारे में जाने की इजाजत नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन और अधिक पर्यटकों को आकॢषत करने के लिए उन्हें बिना पासपोर्ट के आने देने के प्रस्ताव पर विचार किया जा रहा है और जिसके लिए विदेश मंत्रालय से विस्तृत संबंधित सूचनाएं मांगी जा सकती है। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.