Pakistan: बिलावल भुटटो ने शपथ ग्रहण के लिए रखी शर्त

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 02:13:38 PM
Pakistan: Bilawal laid the condition for taking oath

इस्लामाबाद | पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुटटो  ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के नवगठित मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए मोशिन डावर और अन्य गठबंधन सहयोगियों बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल (बीएनपी-एम) तथा अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के सदस्यों को भी कैबिनेट में शामिल करने की शर्त रखी है।

स्थानीय अखबार 'द न्यूज’ ने गुरुवार को बताया कि श्री बिलावल, जो इस समय लंदन में हैं, के पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ से मिलने की उम्मीद है और वह गठबंधन सरकार के मंत्रिमंडल के गठन में सक्रिय रहे श्री शरीफ से कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उनके एएनपी, बीएनपी-एम और मोशिन डावर को कैबिनेट में शामिल नहीं किये जाने के मुद्दे को भी उठाने की संभावना है।

वह चाहते हैं कि उन्हें (सहयोगियों को) कैबिनेट में शामिल करने के बाद ही वह विदेश मंत्रालय का कार्यभार संभालें। गठबंधन सहयोगियों के बीच विभागों को लेकर मतभेद की अफवाहों के बीच मंगलवार को पहले चरण में 33 मंत्रियों ने शपथ ली। ऐवान-ए-सदर में आयोजित समारोह में मौजूद श्री बिलावल ने हालांकि शपथ नहीं ली। कैबिनेट में 30 केंद्रीय मंत्री, तीन राज्य मंत्री और तीन सलाहकार हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.