Pakistan-Cabinet-Discussion पाकिस्तान: शहबाज ने कैबिनेट गठन के लिए गठबंधन सहयोगियों से की चर्चा

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Apr 2022 01:10:56 PM
Pakistan-Cabinet-Discussion  Pakistan: Shahbaz discusses with coalition partners for cabinet formation

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को गठबंधन दलों के नेताओं से मुलाकात कर उनके साथ कैबिनेट गठन पर चर्चा की। स्थानीय अखबार 'द न्यूज’ ने बताया कि श्री शरीफ ने इस संबंध में पीपीपी (पाकिस्तान पीपल्स पार्टी) नेता एवं पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक एलायंस (पीडीएम) के अध्यक्ष एवं जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान, एमक्यूएम-पाकिस्तान के नेताओं, बीएनपी-मेंगल प्रमुख सरदार अख्तर मेंगल, बीएपी के संसदीय नेता खालिद मगसी, जम्हूरी वतन पार्टी (जेडब्ल्यूपी) के प्रमुख शाहजैन बुगती और निर्दलीय सदस्य असलम भूटानी के साथ अलग-अलग बैठकें कीं।

इस बीच, हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि पीपीपी कैबिनेट में शामिल होने की इच्छुक नहीं है। उसका कहना है कि वे सरकार को ट्रेजरी बेंच से अपना समर्थन देंगे। पार्टी के एक समूह का जहां मानना है कि कैबिनेट में शामिल होने से गठबंधन को मजबूती मिलेगी, वहीं दूसरे समूह का मानना है कि पार्टी को आगामी चुनाव के लिए चुनावी सुधार में ध्यान देने की जरूरत है। इस बीच कुछ पीपीपी नेताओं ने कहा है कि उनकी रूचि संसद के संवैधानिक कार्यालय में अधिक है और वे दूसरे चरण में कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.