Pakistan सरकार ने शाहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज कराया

Samachar Jagat | Thursday, 24 Sep 2020 06:00:02 PM
Pakistan government filed money laundering case against Shahbaz Sharif and his family

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान सरकार ने नेता प्रतिपक्ष शाहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के धनशोधन का मामला दर्ज कराया है। शाहबाज (69) पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं और 2००8 से 2०18 के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं।

समाचार पत्र 'डॉन' की खबर के मुताबिक गृह और जवाबदेही मामलों के लिये प्रधानमंत्री के सलाहकार शहजाद अकबर ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएमल-एन के अध्यक्ष शाहबाज और उनके बेटे हम्जा तथा सलमान फर्जी खातों के जरिये धनशोधन के मामलों में संलिप्त हैं लेकिन वह (शाहबाज) हमेशा यह कहते रहे हैं बेटों के कारोबार से उनका कोई-लेना देना नहीं है।

अकबर ने कहा, ''राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने एक मामला दर्ज किया है, जिसमें शाहबाज शरीफ और उनके बच्चों के खिलाफ लाहौर की एनएबी अदालत में सात अरब रुपये के धनशोधन का आरोप लगाया गया है।'' उन्होंने कहा कि वित्तीय निगरानी इकाई ने शाहबाज के परिवार के 177 संदिग्ध लेन-देन का पता लगाया था, जिसके बाद एनएबी ने जांच शुरू की। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.