Pakistan: इस्लामिक काउंसिल ने घरेलू हिंसा विधेयक पर कानून रद्द किया

Samachar Jagat | Saturday, 10 Jul 2021 09:32:07 AM
Pakistan: Islamic Council cancels legislation on domestic violence bills

पाकिस्तान: काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी (CII) ने 9 जुलाई को घरेलू हिंसा बिलों पर 2020 में कानून को निलंबित कर दिया, यह व्यक्त करते हुए कि इस्लामिक संवैधानिक प्राधिकरण को पाकिस्तानी सरकार को निष्कर्ष प्रस्तुत करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि विधेयक के कई प्रावधानों पर आपत्ति है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सीनेट में पारित होने के बाद बिल उत्पन्न होने के बाद ही जून के तीसरे सप्ताह में काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी की राय मानवाधिकार मंत्रालय को भेजी गई थी।

नेशनल असेंबली के समक्ष रखे जाने के बाद नवंबर 2020 में CII ने बिल पर विचार किया। बिल वर्तमान में नेशनल असेंबली सचिवालय के पास है और इसे सीनेट द्वारा किए गए संशोधनों का समर्थन करने और इसे एक अधिनियम बनाने के लिए फिर से NA के समक्ष रखा जाना है।


द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि इमरान सरकार ने अनुरोध किया कि बिल को मीडिया / सोशल मीडिया के माध्यम से सीआईआई को भेजा जाए क्योंकि इसके कुछ प्रावधानों को इस्लामी शिक्षाओं के विपरीत माना जाता था। सीनेट में पारित होने के बाद, बिल ने सांसदों, राजनीतिक नेताओं सहित कई लोगों के बीच गंभीर विवाद को आकर्षित किया, जिनमें जमात-ए-इस्लामी (जेआई) अमीर सिराजुल हक, सीनेटर मुश्ताक अहमद और फजल-उर-रहमान के जमीयत उलेमा-ए इस्लाम शामिल हैं। जेयूआई-एफ) सीनेटर अत्ता-उर-रहमान, धार्मिक विद्वान और राय बनाने वाले, जिन्होंने आपत्ति जताई और इसे अत्यधिक आपत्तिजनक करार दिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.