पाकिस्तान मंत्रालय ने चीन की प्रस्तावित वैश्विक सुरक्षा पहल की प्रशंसा की

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 01:50:20 PM
Pakistan ministry praises China's proposed Global Security Initiative

इस्लामाबाद:- पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने चीनी नेतृत्व की प्रस्तावित वैश्विक सुरक्षा पहल (जीएसआई) की प्रशंसा करते हुए दावा किया कि यह संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों पर आधारित है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद के अनुसार, जीएसआई "संयुक्त राष्ट्र चार्टर, राज्यों की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए सम्मान, बहुपक्षवाद, विवादों के शांतिपूर्ण समाधान और सुरक्षा हितों के मामले में देशों की समानता" पर जोर देता है।


 
अहमद के अनुसार, जीएसआई सत्ता संघर्ष और हथियारों की दौड़ के शून्य-योग विश्व युद्ध के प्रतिमान के बजाय, सामान्य, व्यापक, सहकारी और टिकाऊ सुरक्षा के साथ-साथ सुरक्षा को अधिकतम करने के लिए सहकारी और तालमेल-संचालित तरीकों को बढ़ावा देता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान वैश्विक वास्तविकताओं के आलोक में यह समय पर कार्रवाई का आह्वान है, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पारंपरिक और गैर-पारंपरिक चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए समग्र दृष्टिकोण की आवश्यकता है।

प्रवक्ता के अनुसार, जीएसआई जलवायु परिवर्तन, सार्वजनिक स्वास्थ्य, जल, ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा की सामान्य चिंताओं को दूर करने के लिए विश्वव्यापी सहयोग की आवश्यकता को समझता है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.