Pakistan: पीटीआई के असंतुष्ट सांसदों के खिलाफ प्रस्ताव खारिज

Samachar Jagat | Thursday, 12 May 2022 09:31:14 AM
Pakistan: Motion against disgruntled MPs of PTI rejected

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने (पीटीआई) नेशनल असेंबली के अपने 20 असंतुष्ट सदस्यों को अयोग्य घोषित करने की मांग की थी। पार्टी ने कहा था कि इन सदस्यों ने तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान नहीं किया था।

मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय ईसीपी पीठ ने सर्वसम्मति से कहा कि 20 असंतुष्ट सदस्यों के मामले में दलबदल के आधार पर अयोग्यता से निपटने वाले संविधान का अनुच्छेद 63-ए लागू नहीं है।

ईसीपी ने पीटीआई के वकील द्बारा प्रस्तुत शाह महमूद कुरैशी और असद उमर सहित पीटीआई नेताओं के बयान दर्ज करने और अधिक सबूत जमा करने के लिए पीटीआई के आवेदन को भी खारिज कर दिया उन्होंने कहा कि आयोग के पास संविधान और कानून के तहत किसी भी रिकॉर्ड को तलब करने या निष्पक्ष और न्यायपूर्ण निष्कर्ष के लिए किसी गवाह को बुलाने की शक्तियां हैं



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.