Pakistan : इमरान को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस

Samachar Jagat | Saturday, 06 Aug 2022 09:15:26 AM
Pakistan : Notice to Imran to appear before ECP on August 23

इस्लामाबाद : पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को निषिद्ध धन मामले में आगामी 23 अगस्त को पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है।

ईसीपी वेबसाइट के अनुसार आयोग के दो अगस्त-2022 के फैसले के अनुपालन में राजनीतिक दलों के नियम-20006 के संदर्भ में पीटीआई अध्यक्ष को 23 अगस्त को ईसीपी के समक्ष पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है।  ईसीपी ने इससे पहले श्री खान को अयोग्य ठहराये जाने के संबंध में भी अलग से नोटिस जारी किया है , जिस पर 16 अगस्त को सुनवाई होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सिकंदर (सीईसी) सुल्तान राजा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय ईसीपी पीठ ने इस हफ्ते की शुरुआत में विदेशी फंडिग मामले में पीटीआई को यह कहते हुए दोषी ठहराया था कि पार्टी ने वास्तव में निषिद्ध धन प्राप्त किया था। पीठ ने पीटीआई को नोटिस जारी कर यह भी कहा था कि क्यों नहीं धन को जब्त किया जाना चाहिए।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.