Pakistan : पाकिस्तान में कोरोना वैक्सीन से डर रहे लोग, कुल आबादी में से अब तक मात्र 0.2 प्रतिशत लोगों ने ही लगवाए कोरोना के टीके

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Apr 2021 01:06:03 PM
Pakistan: People afraid of Corona vaccine in Pakistan, so far only 0.2 percent of total population has got Corona vaccine

इंटरनेशनल डेस्क। कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से निजात पाने के लिए हर देश में इस समय वैक्सीनेशन का दौर चल रहा है। भारत में जहां बड़ी मात्रा में लोगों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं वहीं पाकिस्तान में वैक्सीनेशनल की चाल सुस्त नजर आ रही है। यहां अभी अभी तक सिर्फ आठ लाख लोगों ने टीके लगवाए हैं। यह कुल जनसंख्या का केवल 0.2 प्रतिशत है।

द डिप्लोमैट के नामक न्यूज वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इमरान खान सरकार सुस्त दिखाई दे रही है। पाकिस्तानी लोग भी सरकार दिशानिर्देशों के बावजूद वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। कहा जा रहा है कि यहां लोग टीकाकरण के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। इसके बाद डोर-टू-डोर सेवा भी शुरू की है लेकिन वैक्सीन को लेकर लोग अनिच्छुक हैं।

पाकिस्तान में ये भी कहा जा रहा है कि वैक्सीन की वजह से लोगों में डर है। यहां आम लोगों का मानना है कि वैक्सीन लगने के बाद उन्हें ज्यादा खतरे का डर सता रहा है यही वजह कि पाकिस्तान में कोरोना वैक्सीनेशन की चाल मंद पड़ी हुई है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.