Pakistan Prime Minister Imran Khan को 2019 में भारत द्वारा रुचि के व्यक्ति के रूप में चुना गया

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 10:36:21 AM
Pakistan Prime Minister Imran Khan selected as person of interest by India in 2019

द गार्जियन के अनुसार, लीक हुए पेगासस डेटाबेस से पता चलता है कि पाकिस्तान के प्रधान मंत्री, इमरान खान को 2019 में भारत द्वारा रुचि के व्यक्ति के रूप में चुना गया था। पेगासस परियोजना के केंद्र में लीक हुए डेटाबेस में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और 13 अन्य राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के प्रमुखों के मोबाइल फोन नंबर शामिल हैं, द गार्जियन ने खुलासा किया है।

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा और पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान को भी डेटा में सूचीबद्ध किया गया है, जिसमें 34 देशों के राजनयिक, सैन्य प्रमुख और वरिष्ठ राजनेता शामिल हैं। द गार्जियन ने कहा कि इमरान खान, जिन्हें 2019 में भारत द्वारा रुचि के व्यक्ति के रूप में चुना गया था। "न तो भारत या पाकिस्तान ने इस दावे पर विशेष रूप से टिप्पणी की है कि दिल्ली ने खान को लक्षित करने के लिए चुना है। भारत ने कहा है कि उसके पास अवरोधन के लिए अच्छी तरह से स्थापित प्रोटोकॉल हैं, जिसके लिए "केवल राष्ट्रीय हित में स्पष्ट कारणों के लिए" उच्च रैंक वाले राष्ट्रीय या क्षेत्रीय अधिकारियों से अनुमोदन की आवश्यकता है। , रिपोर्ट में कहा गया है।


द डॉन ने बताया कि पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फारुख हबीब ने मंगलवार को अपने राजनीतिक विरोधियों के निजी डेटा को गुप्त रूप से एक्सेस करने में पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ की भूमिका के बारे में संदेह जताते हुए कहा, "यह संभव है कि शरीफ ने इजरायल के माध्यम से [इमरान खान के बारे में] जानकारी प्राप्त की हो। [भारतीय प्रधान मंत्री] नरेंद्र मोदी की मदद से स्पाइवेयर"। हबीब ने कहा कि नवाज शरीफ ने इमरान की जासूसी करने और इजरायली सॉफ्टवेयर के जरिए उनकी निजता भंग करने के लिए भारत के साथ अपने संबंधों को नियोजित किया होगा। हबीब ने कहा कि मोदी ने पाकिस्तान में नवाज शरीफ के परिवार में एक शादी समारोह में भी रुके थे, जबकि बाद में भारतीय पीएम के उद्घाटन समारोह में भी शामिल हुए थे।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.