Pakistan की प्रांतीय सरकार ने पीडीएम को सरकार विरोधी रैली की इजाजत नहीं दी

Samachar Jagat | Friday, 20 Nov 2020 06:31:41 PM
Pakistan's provincial government did not allow PDM to hold anti-government rally

पेशावर।  उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में प्रांतीय सरकार ने शुक्रवार को 11 विपक्षी दलों के नवगठित गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) को रविवार को यहां उसकी पहले से निर्धारित सरकार विरोधी रैली करने की इजाजत नहीं दी और इसके पीछे क्षेत्र में कोरोना वायरस के मामले अचानक बढ़ने की वजह बताई। प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी पेशावर के उपायुक्त के जरिये खैबर-पख्तूनख्वा में शासन चला रही है। आयुक्त कार्यालय ने 22 नवंबर को पीडीएम को रैली की अनुमति नहीं देने के फैसले से औपचारिक रूप से अवगत करा दिया है।

आयुक्त कार्यालय ने संक्षिप्त बयान में कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर पेशावर में तेजी से बढ़ रही है। उसने कहा, ''हमें पहले लोगों की जान बचानी है। इसलिए विपक्षी दलों को जनता की कीमत पर रैली की इजाजत नहीं दी जा सकती।’’ सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की केंद्रीय सूचना सचिव नफीसा शाह ने कहा कि पीडीएम की रैली 22 नवंबर को उसके तय कार्यक्रम के अनुसार होगी।

शाह ने कहा कि चुनिदा शासकों को कोविड-19 महामारी की आड़ में छिपने नहीं दिया जाएगा। देश के 11 प्रमुख विपक्षी दलों ने 2० सितंबर को पीडीएम के गठन की घोषणा की थी और तीन चरणों में सरकार विरोधी अभियान का ऐलान किया था। (एजेंसी)  



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.