पाकिस्तान: छापेमारी के बाद पीटीआई के कई नेता गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 24 May 2022 10:44:06 AM
Pakistan: Several PTI leaders arrested after raid

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस ने मंगलवार तड़के कई जगहों पर छापेमारी की और पीटीआई के कई कार्यकर्ताओं और नेताओं को गिरफ्तार किया।

वहीं, लाहौर में कार्रवाई के दौरान एक पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या करने की सूचना है।
यह कार्रवाई पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान द्बारा पार्टी की बहुप्रतीक्षित'आजादी मार्च’की तारीख की घोषणा के एक दिन बाद हुई है, उन्होंने 25 मई से आजादी मार्च शुरू करने की घोषणा की थी।


श्री खान ने रविवार को देश में नए सिरे से चुनाव की तारीख और सदनों को भंग करने की मांग की थी। उन्होंने देश की सेना को एक संदेश भी भेजा और उन्हें निष्पक्षता के अपने वादे का पालन करने के लिए कहा।

सूत्रों के अनुसार, करीब 73 पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि लाहौर के मॉडल टाउन में पीटीआई नेता के घर पर एक छापे के दौरान, पुलिस कांस्टेबल कमाल अहमद को सीने में गोली लगी और उन्हें पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।


लाहौर के डीआईजी ऑपरेशन कैप्टन (सेवानिवृत्त) मोहम्मद सोहेल चौधरी ने कहा कि पुलिस ने अपराधी को पकड़ने के लिए जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, राजधानी इस्लामाबाद में भी छापेमारी की गई।
इमरान खान ने इन छापों की निदा की और सत्तारूढ पीएमएल-एन सरकार पर अलोकतांत्रिक और फासीवादी होने का आरोप लगाया और कहा कि यह लड़खड़ाती अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान भटकाने का एक प्रयास है।

पूर्व प्रधानमंत्री ने दावा किया कि उनकी सरकार के खिलाफ पीपीपी, पीएमएल-एन और जेयूआई-एफ के मार्च कभी नहीं रुके और न ही उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं पर कोई कार्रवाई की। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.