Pakistan : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, दो सप्ताह में हो मंदिर का पुनर्निर्माण, तोड़ने वालों से ही वसूलेंगे लागत

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Jan 2021 03:44:21 PM
 Pakistan: Supreme Court order, rebuilding the temple in two weeks, will recover the costs from those who break it

इंटरनेट डेस्क । पाकिस्तान में हाल ही में मंदिर तोड़े जाने के एक मामले को लेकर आज मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मंगलवार को खैबर पख्तूनख्वा की प्रांतीय सरकार को आदेश दिया है कि वह करक जिले के तेरी गांव में कृष्ण द्वार मंदिर के साथ श्री परमहंस जी महाराज की समाधि का दो सप्ताह में पुनर्निर्माण करे। साथ ही मुख्य न्यायाधीश ने यह भी साफ कर दिया कि मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले लोगों को ही इसके पुनर्निर्माण में पैसा देना होगा।

दरअसल, बीते 30 दिसंबर को धर्मस्थल पर विस्तार कार्य का विरोध करते हुए कट्टरपंथी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पार्टी के सदस्यों की अगुवाई में एक भीड़ ने मंदिर को तोड़कर उसमें आग लगा दी थी। वहां पर एक हिंदू धार्मिक नेता श्री परमहंस जी महाराज की समाधि भी थी। इसके बाद हुई एफआईआर में 350 से ज्यादा लोग नामजद हैं। वहीं अब तक 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

अल्पसंख्यक कानूनविद् रमेश कुमार ने पिछले सप्ताह कराची में उनकी बैठक के दौरान मंदिर के तोड़े जाने की जानकारी दी थी जिसके बाद मुख्य न्यायाधीश ने कार्रवाई की। जिसके बाद खैबर पख्तूनख्वा सरकार और औकाफ विभाग को निर्देश दिया गया कि वह तुरंत काम शुरू करें और दो सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट पेश करें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.