Pakistan: बम विस्फोट में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ कर हुई आठ

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Sep 2022 02:40:51 PM
Pakistan: The number of people who lost their lives in the bomb blast has increased to eight

पेशावर |  पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा जिले में मंगलवार को पाकिस्तानी तालिबान द्बारा किए गए विस्फोट के बाद पुलिस को बुधवार को तीन और शव मिले, जिससे इस धमाके में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस को मंगलवार को इसी जगह से स्थानीय शांति समिति के एक सदस्य के अलावा चार अन्य लोगों के शव मिले थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सड़क के किनारे हुए विस्फोट में मंगलवार को प्रांत के स्वात जिले में कबाल तहसील के ग्राम रक्षा परिषद (अमन समिति) के पूर्वअध्यक्ष और शांति समिति के सदस्य इदरीस खान के वाहन को निशाना बनाया गया।

अधिकारियों ने बताया कि बड़ा बंदाई इलाके में हुए विस्फोट के कारण इदरीस खान की मौत हो गई और दो पुलिसकर्मियों समेत सात और लोग मारे गए। पुलिस ने बताया कि हमले के साजिशकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार को तलाशी अभियान शुरू किया गया था। खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने घटना की निदा करते हुए कहा कि विस्फोट के लिए जिम्मेदार लोगों को कटघरे में खड़ा किया जाएगा। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इदरीस खान पिछले कई सालों से सुरक्षा बलों का समर्थन कर रहे थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.