Pakistan: इस्लामाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Jul 2022 01:52:37 PM
Pakistan: Tight security arrangements in Islamabad

इस्मलामाबाद | पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री चुनाव में विधानसभा उपाध्यक्ष के फैसले को उलटने वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद संघीय राजधानी इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गयी है। डॉन ने बुधवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी।अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने और संवेदनशील, प्रमुख तथा सरकारी प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था में दंगा नियंत्रण यूनिट और आतंकवाद निरोधक विभाग के साथ पुलिस को पूरी तरह से तैनात रहने के आदेश अधिकारियों ने दिये हैं।

सुप्रीम कोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस अधीक्षक (एसपी) को दी गयी है और न्यायाधीशों, जन एवं सरकारी अधिवक्ताओं के प्रवेश द्बार पर पुलिस कर्मियों के साथ छह टुकडियों को तैनात किया गया है। चार टुकडियों को एक्सप्रेस चौक, तीन को खयाबन-ए-सुहारवर्दी, दो-दो टुकड़यिों को नादरा मुख्यालय चौक, अघा खान रोड और एक-एक टुकड़ी को बारी इमाम टी-क्रॉस और मारगल्लाा मार्ग पर लगाया गया है और पांच टुकड़यिों को सचिवालय पुलिस स्टेशन के निकट स्टैंडबाई पर रखा गया है।

स्पेशल ब्रांच के एआईजी को नजर रखने और अपने सहयोगियों को पहले से सूचना एकत्र करने को कहा गया है। इसके अलावा प्रमुख स्थानों पर तकनीक की मदद से नजर रखने, बम निरोधक दस्तों को तैनात करने और सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों को भी तैनात करने के निर्देश दिये गये हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट को सुरक्षा योजना के तहत एंबुलेंस, पैरामेडिकल स्टाफ और अग्निशमन दल को भी मजिस्ट्रेट के साथ तैनात करने को कहा गया है। सभी सुपरवाइजर स्टाफ को सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.