Pakistan : बॉलीवुड के इन दो दिग्गजों की पुश्तैनी हवेलियों को पाकिस्तान सरकार देगी संरक्षण? पेशावर के आयुक्त जल्द मालिकों को पहुंचाएंगे मुआवज़ा

Samachar Jagat | Monday, 12 Apr 2021 06:46:05 PM
Pakistan: Will the government of Pakistan patronize the ancestral havelis of these two Bollywood stalwarts? Commissioner of Peshawar will soon give compensation to the owners

एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड के दो दिग्गजों को लेकर पाकिस्तान सरकार ने आज सोमवार को एक बड़ा फैसला लिया है। राज कपूर और दिलीप कुमार के पाकिस्तान में पुश्तैनी हवेली को लेकर सरकार ने इसके संरक्षण की मांग को मान लिया है। अब देश के दोनों ही अभिनेताओं के पाकिस्तान में बने इन घरों को पाकिस्तानी सरकार द्वारा संरक्षण प्रदान किया जाएगा।

पाकिस्तान के राज्य खैबर पख्तूनख्वाह की सरकार ने कानूनी तरीके से भारत के लीजेंड अभिनेता राज कपूर और दिलीप कुमार के घरों को खरीदने के लिए मन बना लिया है। कानून लैंड एक्वीजिशन एक्ट 1894 के तहत इन दोनों घरों पर जल्द खैबर पख्तूनख्वाह सरकार अपना कब्जा लेगी। साथ ही पेशावर के कमिश्नर द्वारा दोनों ही घरों का मुआवजा मालिक को दिया जाएगा।

बताया जाता है कि दिलीप कुमार के घर की कीमत 80.56 लाख रुपये और राज कपूर के घर की कीमत 1.50 करोड़ रुपये आंकी गई है। इन दोनों ही घरों को बेचा नहीं जा सकता है इसलिये पाकिस्तान सरकार ने इन्हें अपने अधीन ले लिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.