Palestinian लड़ाकों ने दक्षिणी इज़राइल में एक रॉकेट दागा

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 11:03:07 AM
Palestinian fighters fired a rocket into southern Israel

यरुशलम : फलस्तीनी लड़ाकों ने सोमवार को पहली बार दक्षिणी इज़राइल में एक रॉकेट दागा। यरुशलम में एक संवेदनशील पवित्र स्थल पर सप्ताहांत में संघर्ष के बाद यह कार्रवाई की गई है। इज़राइल ने बताया कि उसने रॉकेट को बीच में मार गिराया और तत्काल किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। इज़राइल ऐसे सभी रॉकेट हमलों के लिए गाजा के हमास विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराता है और आमतौर पर उन्हें निशाना बनाकर हवाई हमले भी करता है।

नव वर्ष की पूर्व संध्या के बाद दागा गया यह पहला रॉकेट है। हालांकि, किसी फलस्तीनी संगठन ने अभी तक इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। इज़राइल की सेना ने बताया कि मंगलवार तड़के इज़राइली लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास के ''हथियार निर्माण स्थल’’ को निशाना बनाते हुए कई हवाई हमले किए। किसी के हताहत होने की तत्काल कोई खबर नहीं है।
रॉकेट हमले से पहले प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने सोमवार को कहा था कि इज़राइल ''हमास के नेतृत्व वाले अभियान’’ को निशाना बना रहा रहा है।

गौरतलब है कि यरुशलम के संवेदनशील धार्मिक स्थल अल-अक्सा मस्जिद परिसर में और उसके आसपास सप्ताहांत में फलस्तीनियों के साथ इज़राइल पुलिस की झड़प हो गई थी। अल-अक्सा मस्जिद को इस्लाम का तीसरा सबसे पवित्र स्थल माना जाता है। यह यहूदियों का सबसे पवित्र स्थल भी है, जिसे समुदाय के लोग 'टेंपल माउंट’ कहकर पुकारते हैं। अल-अक्सा मस्जिद लंबे समय से इज़राइल-फलस्तीनी विवाद का केंद्र रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.