हार नहीं मानेगा पंजशीर.., तालिबान के ठिकानों पर 'अज्ञात लड़ाकू विमानों' ने रातभर बरसाए बम

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:45:47 AM
Panjshir will not give up, 'Unknown fighter jets' spat bombs overnight on Taliban bases

काबुल: अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में एक बार फिर तालिबान और अहमद मसूद समर्थकों के बीच भीषण लड़ाई की खबरें सामने आ रही हैं. कथित तौर पर पंजशीर के पहाड़ों में मोर्चे पर तैनात लड़ाकों ने कथित तौर पर सोमवार रात तालिबान के ठिकानों पर हमला किया। हमले के दौरान अज्ञात विमानों द्वारा तालिबान के ठिकानों पर घातक बमबारी की भी खबरें हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

अहमद मसूद समर्थक पंजशीर के डिप्टी गवर्नर के बीर वासिक ने दावा किया है कि पंजशीर और अंदराब में भीषण लड़ाई चल रही है. मसूद के राष्ट्रीय पंजीकरण बल (एनआरएफ) के हमले में तालिबान को काफी नुकसान हुआ है। इस बीच, सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें पंजशीर और अंदराब की सड़कों पर बड़ी संख्या में तालिबान लड़ाके दिखाई दे रहे हैं। इस बीच, अज्ञात लड़ाकू विमानों ने भी पंजशीर घाटी में तालिबान के ठिकानों पर हमला करने की सूचना है। कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि वे अफगान वायु सेना के पायलट हो सकते हैं जो तालिबान के हमले के बाद ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान भाग गए थे। हालांकि, हमले की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।


 
स्थानीय लोगों का दावा है कि पंजशीर घाटी में रात में तीन फाइटर जेट उड़ते देखे गए। इस बीच अफगानिस्तान की पंजशीर घाटी में तालिबान की खूनी हिंसा का कड़ा विरोध हो रहा है। सोमवार को लोग सड़कों पर उतर आए और तालिबान के खिलाफ नारेबाजी की। कथित तौर पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं। पाकिस्तान के खिलाफ नारे भी लगाए गए। पंजशीर में तालिबान के कब्जे के पीछे पाकिस्तान और उसकी वायु सेना का हाथ बताया जाता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.