New York में अब 21 साल से कम उम्र के लोग नहीं खरीद पाएंगे अर्ध स्वचालित राइफल

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 10:52:55 AM
People under 21 will no longer be able to buy semi-automatic rifles in New York

न्यूयॉर्क (अमेरिका) : न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर एक नए कानून पर दस्तखत किए हैं, जिसके तहत प्रांत में अब 21 साल से कम उम्र के लोग अर्ध स्वचालित राइफल नहीं खरीद पाएंगे। न्यूयॉर्क अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए ऐसा बड़ा कदम उठाने वाला पहला प्रांत है। होचुल ने सार्वजनिक सुरक्षा संबंधी 10 विधेयकों पर हस्ताक्षर किए, जिसमें से एक के तहत नए आग्नेयास्त्रों पर 'माइक्रोस्टैम्पिंग’ की आवश्यकता होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कानून के लागू होने से बंदूक संबंधी अपराधों में कमी आएगी।

एक अन्य संशोधित कानून के तहत अदालत को उन लोगों के पास से अस्थायी रूप से बंदूक अपने कब्जे में लेने का अधिकार मिल गया है, जो खुद या दूसरों के लिए खतरा हो सकते हैं। होचुल ने ब्रोंक्स में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''न्यूयॉर्क में हम कड़े कदम उठा रहे हैं। हम कानूनों को कड़ा कर रहे हैं, ताकि बंदूकों को खतरनाक लोगों से दूर रखा जा सके।’’ न्यूयॉर्क के विधानमंडल ने पिछले सप्ताह इन विधेयकों को पारित किया था। गौरतलब है कि बफ़ेलो सुपरमार्केट में 14 मई को एक नस्ली हमले में 10 अश्वेत लोग मारे गए थे। वहीं, इस घटना के 10 दिन बाद 24 मई को टेक्सास के एक स्कलू में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों और दो शिक्षकों की मौत हो गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.