व्यक्ति ने आतंकवादी संगठन की मदद करने का अपराध कबूला

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Aug 2020 12:30:02 PM
 Person confessed to helping terrorist organization

न्यूयॉर्क। ब्रुकलीन के एक व्यक्ति ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस को सहायता पहुंचाने के प्रयास करने का अपराध स्वीकार कर लिया है।

व्यक्ति ने यह कबूला है कि उसने अमेरिका में लोगों और संस्थानों पर हमले करने के निर्देश दिए थे और इसके तरीके भी बताए थे। जाचरी क्लार्क (41) जिसका नाम ‘उमर कबीर’ और ‘अबू तल्हा’ भी है, उसने एक विदेशी आतंकवादी संगठन आईएसआईएस को जानकारियां और संसांधन मुहैया कराने के प्रयास का अपराध स्वीकार कर लिया है।

यह आरोप साबित होने पर अधिकतम 20 साल तक की सजा हो सकती है। उसने सोमवार को मैनहट्टन की संघीय अदालत में अमेरिकी जिला जज नओमी रिस बुचवाल्ड के समक्ष अपनी याचिका पेश की। उसे अगले साल फरवरी में सजा सुनाई जाएगी।

राष्ट्रीय सुरक्षा मामलों के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन सी डेमर्स ने कहा,  आईएसआईएस के प्रति वफादारी का संकल्प लेकर क्लार्क ने न्यूयॉर्क सिटी में कैसे हमले किए जाएं, इसके लिए खास निर्देश मुहैया कराए और दूसरे लोगों को चाकूबाजी करने तथा बम निर्माण करने के तरीकों का भी निर्देश दिया। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.