पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतें अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचने की संभावना

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jan 2022 10:51:54 AM
Petrol prices in Pakistan are likely to reach all-time highs

तेल विपणन संगठनों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के कारण पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार पेट्रोल की कीमतें 150 पीकेआर प्रति लीटर तक पहुंचने की उम्मीद है।

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक, खबरों के मुताबिक, सरकार की योजना 16 जनवरी से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में 6 पीकेआर प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने की है। अधिकारियों का इरादा ईंधन की कीमतों में 5 पीकेआर प्रति लीटर और डीजल की दरों में 6 पीकेआर प्रति लीटर की वृद्धि करना है। हालांकि, प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद वित्त मंत्रालय अंतिम फैसला करेगा।


 
सरकार ने 30 दिसंबर, 2021 को पेट्रोलियम उत्पादों की लागत में एक और वृद्धि की घोषणा की। एक अधिसूचना के अनुसार, जनवरी 2022 के पहले 15 दिनों के लिए पेट्रोल और हाई-स्पीड डीजल (HSD) की कीमत में 4 PKR प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। वित्त विभाग द्वारा जारी किया गया। पेट्रोलियम कर (IMF) के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के उद्देश्य को पूरा करने के लिए वृद्धि की घोषणा की गई थी।

घोषणा के अनुसार, मिट्टी के तेल की कीमत में 3.95 पीकेआर प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी, जबकि हल्के डीजल तेल (एलडीओ) की कीमत में 4.15 पीकेआर प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.