Philippine : चीन के रॉकेट का मलबा जहां गिरा है, वहां से नुकसान होने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

Samachar Jagat | Monday, 01 Aug 2022 01:42:23 PM
Philippine : There is no information about damage from where the wreckage of the Chinese rocket fell

मनीला |  फिलिपीन ने सोमवार को कहा कि चीन के रॉकेट का मलबा देश के पश्चिमी क्षेत्र में जिस स्थान पर कथित तौर पर गिरा है, वहां से नुकसान होने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। फिलिपीन अंतरिक्ष एजेंसी के अधिकारी मार्क टेलेमपास ने कहा कि अधिकारियों को रॉकेट के मलबे का पता लगाने का निर्देश दिया गया है। मलबे के पलावन प्रांत में समुद्र में गिरने की आशंका है।
अधिकारी ने 'एसोसिएटेड प्रेस' से कहा, ''हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही आम लोगों को भी सतर्क रहने, किसी भी तैरती हुई संदिग्ध वस्तु के संपर्क में आने से बचने और मलबा मिलने की स्थिति में तत्काल स्थानीय अधिकारियों को जानकारी देने की सलाह दी गई है।''

इससे पहले रविवार को चीन सरकार ने बताया था कि रॉकेट का मलबा फिलिपीन के समुद्र में गिर गया है। चीन की अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया था कि 'लांग मार्च-5बी' रॉकेट में, देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद आग लग गई थी। एजेंसी ने कहा था कि बूस्टर रॉकेट का मलबा कहां गिरा है, इसके बारे में सटीक जानकारी नहीं है। मनीला, एक अगस्त (एपी) फिलिपीन ने सोमवार को कहा कि चीन के रॉकेट का मलबा देश के पश्चिमी क्षेत्र में जिस स्थान पर कथित तौर पर गिरा है, वहां से नुकसान होने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

फिलिपीन अंतरिक्ष एजेंसी के अधिकारी मार्क टेलेमपास ने कहा कि अधिकारियों को रॉकेट के मलबे का पता लगाने का निर्देश दिया गया है। मलबे के पलावन प्रांत में समुद्र में गिरने की आशंका है। अधिकारी ने 'एसोसिएटेड प्रेस' से कहा, ''हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। साथ ही आम लोगों को भी सतर्क रहने, किसी भी तैरती हुई संदिग्ध वस्तु के संपर्क में आने से बचने और मलबा मिलने की स्थिति में तत्काल स्थानीय अधिकारियों को जानकारी देने की सलाह दी गई है।'' इससे पहले रविवार को चीन सरकार ने बताया था कि रॉकेट का मलबा फिलिपीन के समुद्र में गिर गया है। चीन की अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया था कि 'लांग मार्च-5बी' रॉकेट में, देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर पृथ्वी की कक्षा में प्रवेश करने के बाद आग लग गई थी। एजेंसी ने कहा था कि बूस्टर रॉकेट का मलबा कहां गिरा है, इसके बारे में सटीक जानकारी नहीं है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.