Photo journalist Danish Siddiqui के पिता ने सरकार से की अपील, कहा- जल्द भारत लाया जाए बेटे का शव...

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jul 2021 09:23:33 AM
Photo journalist Danish Siddiqui killed in Afghanistan clashes

अफगानिस्तान में झड़प की कवरेज के कारण फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी की मौत के बाद उनके पिता अख्तर सिद्दीकी ने सरकार से उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि आज दोपहर से पहले हमें उनके कार्यालय से सूचना मिली कि दानिश दुर्घटना का शिकार हो गया है. दानिश ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम किया और 2018 में पुलित्जर पुरस्कार प्राप्त किया।

उनके पिता अख्तर सिद्दीकी ने कहा, "वह अपने आधिकारिक अनुबंध पर अफगानिस्तान गए थे। ऐसा कभी नहीं लगा कि वह तनाव में थे। हमें विदेश मंत्रालय से एक खबर मिली, उन्होंने कहा कि वे पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि उनका शरीर जल्द से जल्द यहां लाया जाए।"


साथ ही उन्होंने कहा कि वह लगातार दानिश से बात कर रहे थे. "वे वहां सहज थे, हमने कल से एक दिन पहले बात की थी," उन्होंने समझाया। भारत सरकार प्रयास कर रही है, लेकिन चूंकि यह प्रतिबद्धता नहीं है, इसलिए हम केवल अनुरोध करेंगे कि उन्हें जल्द से जल्द यहां लाया जाए। कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में संघर्ष के कारण सिद्दीकी की मौत हो गई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, काबुल में हमारे राजदूत अफगान अधिकारियों के संपर्क में हैं। हम सभी अपडेट उनके (दानिश सिद्दीकी) परिवार को रिपोर्ट कर रहे हैं, उन्होंने कहा।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.