PM Modi ने इजराइल के नए प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट को दी बधाई, नेतन्याहू के लिए कही ये बात

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 11:19:48 AM
PM Modi greets Israeli counterpart Naftali Bennett on Jewish New Year

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार, 7 सितंबर को यहूदी त्योहार रोश हसनाह पर अपने इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट की सराहना की।

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट, इजरायल के मैत्रीपूर्ण लोगों और दुनिया भर के यहूदी लोगों को आज रोश हसनाह की हार्दिक शुभकामनाएं।

 

Warmest wishes to Prime Minister @naftalibennett, the friendly people of Israel, and the Jewish people around the world celebrating Rosh Hashanah today.@IsraeliPM

— Narendra Modi (@narendramodi) September 7, 2021

 
 

 

प्रधान मंत्री @naftalibennett, इज़राइल के मित्रवत लोगों और दुनिया भर के यहूदी लोगों को आज रोश हसनाह की हार्दिक शुभकामनाएं।@IsraeliPM


यहूदी नव वर्ष: रोश हशनाह दो दिवसीय उत्सव है जो तिशरेई के पहले दिन से शुरू होता है, जो कि चर्च वर्ष का सातवां महीना है। ईसाईवादी वर्ष के विपरीत, जहां पहला महीना निसान, फसह का महीना, मिस्र से इजरायल के पलायन का प्रतीक है, यहूदी धर्म की शिक्षाओं के अनुसार, रोश हशनाह नागरिक वर्ष की शुरुआत का प्रतीक है, और आदम के निर्माण की पारंपरिक वर्षगांठ है। और हव्वा, हिब्रू बाइबिल के अनुसार पहला पुरुष और महिला, और भगवान की दुनिया में मानवता की भूमिका का उद्घाटन।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.