प्रधानमंत्री मोदी ने शेख मुजीबुर रहमान की जयंती पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Mar 2020 12:56:36 PM
PM Modi pays tribute to Sheikh Mujibur Rahman on his birth anniversary

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की जयंती पर मंगलवार को उन्हें श्रद्धांजलि दी और बांग्लादेश की प्रगति में उनके योगदान की सराहना की।

मोदी वीडियो लिक के जरिए मंगलवार को बांग्लादेश में शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती समारोह में हिस्सा लेंगे।

साल भर चलने वाले ये समारोह मंगलवार को ढाका में नेशनल परेड ग्राउंड में उत्सव के बीच शुरू होंगे और इसमें कई देशों के पदाधिकारियों के शामिल होने की उम्मीद है। लेकिन कोरोना वायरस की वैश्विक महामारी के कारण ये समारोह सार्वजनिक सभाओं के बिना ही आयोजित होंगे।

मोदी ने ट्वीट किया, “ बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। उन्हें बांग्लादेश की प्रगति में अमिट योगदान और उनके साहस के लिए याद किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “आज शाम, वीडियो लिक के जरिए बांग्लादेश में आयोजित बंगबंधु की 1००वीं जयंती समारोह को संबोधित करूंगा।”

शेख मुजीबुर रहमान बांग्लादेश के पहले राष्ट्रपति थे। 17 अप्रैल, 1971 को देश के प्रधानमंत्री बने और 15 अगस्त, 1975 को उनकी हत्या किए जाने तक वह इस पद पर काबिज थे।

उन्हें बांग्लादेश की स्वतंत्रता की प्रेरक शक्ति माना जाता है और उन्हें “बंगबंधु” (बंगाल का दोस्त) की पदवी दी गई। उनकी बेटी, शेख हसीना, बांग्लादेश की वर्तमान प्रधानमंत्री हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.