पीएम मोदी 26 मार्च को करेंगे बांग्लादेश का दौरा, बांग्लादेश के स्वतंत्रता दिवस समारोह को करेंगे संबोधित, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Samachar Jagat | Thursday, 25 Mar 2021 12:52:21 PM
PM Modi to visit Bangladesh on 26 March, will address Bangladesh's Independence Day celebrations, these issues will be discussed

पॉलिटिकल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शुक्रवार को बांग्‍लादेश के दौरे पर जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना के बीच इस सप्ताह शिखर वार्ता होगी। दोनों देशों के बीच मुख्य रूप से संपर्क तथा वाणिज्यिक मामलों, जल प्रबंधन, सुरक्षा, रेल संपर्क, स्‍टार्ट अप और सीमा प्रबंधन जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। यह जानकारी बुधवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रिंगला ने दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस संबंधी महामारी फैलने के बाद से पहली बार विदेश यात्रा पर 26 मार्च को बांग्लादेश पहुंचेंगे। इस दौरान वह बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और इसके संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के जन्मशती समारोह में शिरकत करेंगे।

यात्रा के दौरान पीएम मोदी बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ वार्ता करेंगे। दोनों पक्षों द्वारा इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित कई सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए जाने की भी उम्मीद है। विदेश सचिव के अनुसार बेहतर संबंधों को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी की यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई क्षेत्रों में अहम करार होने की संभावना है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.