PM Shahbaz Sharif: अमेरिका ने शहबाज को दी प्रधानमंत्री बनने की बधाई

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 09:25:26 AM
PM Shahbaz Sharif: America congratulates Shahbaz on becoming Prime Minister

वाशिगटन |  अमेरिका ने पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी है और उम्मीद जताई है कि नई सरकार के साथ उनका सहयोग जारी रहेगा। अमेरिकी राज्य सचिव एंटनी ब्लिकन ने इसकी जानकारी दी है। श्री ब्लिकन ने बुधवार को अपने एक बयान में कहा,''अमेरिका की तरफ से पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बधाई दी जाती है। हम पाकिस्तान की सरकार के साथ लंबे समय से चले जा रहे अपने सहयोग को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।''

उन्होंने कहा, अमेरिका पाकिस्तान के साथ अपने रिश्ते को अहमियत देता है और लगभग 75 वर्षों से पारस्परिक हितों की एक विस्तृत श्रृंखला पर एक महत्वपूर्ण भागीदार के रूप में अपनी भूमिका को मान्यता देता है।श्री ब्लिकन ने कहा, एक मजबूत, समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान दोनों देशों के हितों के लिए जरूरी है। उल्लेखनीय है कि 9 अप्रैल को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हुए मतदान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को विपक्ष के आगे हार का सामना करना पड़ा था।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.