Police : पाकिस्तान में पोलियो रोधी टीकाकारण टीम पर हमला, तीन की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jun 2022 02:36:06 PM
Police : Anti-polio vaccination team attacked in Pakistan, three killed

पेशावर | पाकिस्तान के अशांत उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में मंगलवार को अज्ञात हमलावरों ने पोलियो रोधी टीकाकरण करने गई टीम पर हमला कर दिया, जिसमें दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।
अफगानिस्तान से लगे इस जिले में इस साल पोलियो के नौ मामले सामने आ चुके हैं, जिसके खिलाफ टीकाकरण अभियान के सिलसिले में एक टीम घर-घर जा रही थी। तभी बंदूकधारियों ने टीम पर हमला कर दिया, जिसमें टीम के एक सदस्य और उन्हें

सुरक्षा प्रदान कर रहे दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।हालिया समय में पाकिस्तान में पोलियो रोधी टीकाकरण अभियानों में शामिल कर्मियों पर हमले बढ़े हैं।इस साल मार्च में उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने एक महिला पोलियो कर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जो पोलियो रोधी अभियान में हिस्सा ले कर लौट घर लौट रही थी।
पिछले साल जनवरी में, बंदूकधारियों ने उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में पोलियो टीकाकरण कर्मियों की टीम की सुरक्षा कर रहे एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार, दुनिया में पाकिस्तान और अफगानिस्तान ही ऐसे देश हैं, जहां पोलियो खत्म नहीं हुआ है। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.