Preeti Patel ने ब्रिटेन में शरणार्थी व्यवस्था में बड़े बदलाव करने का वादा किया

Samachar Jagat | Monday, 05 Oct 2020 09:28:53 AM
Preeti Patel promises to make major changes in the refugee system in Britain

लंदन। ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने ब्रिटेन में शरण मांगने की व्यवस्था में कई दशकों के सबसे बड़े बदलाव करने का रविवार को वादा किया। भारतीय मूल की मंत्री ने कहा कि वास्तविक आवेदकों के प्रति दृढ एवं निष्पक्ष रहा जाएगा तथा अवैध प्रवासियों के खिलाफ सख्ती से पेश आया जाएगा।

मंत्री ने कंजर्वेटिव पार्टी के सम्मेलन में कहा कि मौजूदा प्रणाली बुनियादी रूप से टूट चुकी है और वह इसमें पूर्ण सुधार के लिये अगले साल पेश किये जाने वाले एक विधेयक के मसौदा को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं।

'चैरिटी रिफ्यूजी एक्शन’ के मुताबिक 2०19 में ब्रिटेन में शरण पाने के लिये 35,566 आवेदन मिले जो 2००2 में मिले सर्वाधिक 84,००० आवेदनों से बहुत कम हैं। प्रवासियों के इंग्लिश चैनल होते हुए अवैध मार्गों से ब्रिटेन में प्रवेश करने का मुद्दा कई हफ्तों से सुर्खियों में रहा है। वहीं, इस मुद्दे पर दया एवं करूणा की भावना नहीं दिखाने को लेकर विपक्षी लेबर पार्टी ने सरकार के इस कदम की आलोचना की है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.