Presidential Election Investigation अमेरिका: यूटा से सांसद ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणामों में उलटफ़ेर की कोशिश की

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 11:12:07 AM
Presidential Election Investigation US: Utah lawmaker tries to overturn 2020 presidential election results

यूटा (अमेरिका) : यूटा से सांसद माइक ली ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों में उलटफ़ेर करने का शुरुआत में प्रयास किया था और तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सत्ता में बनाए रखने के लिए कानूनी रूप से संदिग्ध योजनाओं को आगे बढ़ाने में भी मदद की थी, लेकिन बाद में वह इन कार्यों से पीछे हट गए थे।

यूएस कैपिटल (अमेरिकी संसद भवन) में छह जनवरी, 2021 को हुई घातक हिसा की जांच कर रही प्रतिनिधि सभा की समिति द्बारा प्राप्त लिखित संदेशों में उनके प्रयासों का खुलासा हुआ। रिपब्लिकन पार्टी के सांसद और व्हाइट हाउस के तत्कालीन चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज के बीच संदेश का आदान प्रदान हुआ था जिनसे पता चलता है कि कैसे ली ने ट्रम्प के शीर्ष सलाहकारों को रिपब्लिकन पार्टी की एक वकील सिडनी पॉवेल को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित किया, जिन्होंने बाद में चुनाव में धांधली के निराधार दावों को प्रसारित किया।

ली और रिपब्लिकन पार्टी के टेक्सास से प्रतिनिधि चिप रॉय द्बारा मीडोज को भेजे गए संदेशों के अंश को 'सीएनएन’ ने शुक्रवार को प्रकाशित किया, जो दिखाते हैं कि ट्रम्प की सहायता के लिए ली के प्रयास सात नवंबर से शुरू हुए और इसमें पॉवेल के लिए शुरुआती समर्थन शामिल था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.