Presidential Poll:: मंगोलिया ने COVID-19 अभियान के प्रतिबंधों के बीच नए नेता के लिए मतदान किया

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Jun 2021 02:58:01 PM
Presidential Poll: Mongolia votes for new leader amid COVID-19 campaign curbs

मंगोलिया अपने छठे लोकतांत्रिक रूप से चुने गए राष्ट्रपति का चयन करने के लिए बुधवार को चुनाव में जाता है, जिसमें सत्तारूढ़ मंगोलियाई पीपुल्स पार्टी (एमपीपी) COVID-19 प्रतिबंधों से कम महत्वपूर्ण अभियान के बाद अपनी शक्ति को मजबूत करने के कगार पर है।

पूरे मंगोलिया में आज चुनाव शुरू हो गया, जिसमें 21 लाख से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। आम चुनाव आयोग के अनुसार, मतदान देश भर के 2,087 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे (स्थानीय समयानुसार) शुरू हुआ और रात 10:00 बजे समाप्त होगा।


 
तीन उम्मीदवार, अर्थात् उखना खुरेलसुख, सत्तारूढ़ मंगोलियाई पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष; विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के पूर्व अध्यक्ष सोदनोमज़ुंडुई एर्डीन; समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, और दांगासुरन एनखबत, एक पूर्व विधायक, जो राजनीतिक गठबंधन के उम्मीदवार हैं, जो कि राइट पर्सन इलेक्टोरल गठबंधन है, राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

राष्ट्रपति चुनाव महामारी के डर के बीच होता है, और हाल के दिनों में, देश में प्रति दिन 1,000 से अधिक कोविड मामले सामने आए हैं, ज्यादातर राजधानी उलानबटोर में, जो देश की 3.3 मिलियन की आबादी के आधे से अधिक का घर है। .

25,600 से अधिक मंगोलियाई मतदाता, जो व्यक्तिगत रूप से मतदान केंद्रों पर नहीं आ पा रहे हैं, जिनमें 7,000 लोग शामिल हैं, जो महामारी के कारण घर या अस्पतालों में अनिवार्य अलगाव में रह रहे हैं, ने मंगलवार को विशेष मोबाइल मतपेटियों के माध्यम से अपना वोट डाला।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.