Sri Lanka में प्रदर्शनकारियों से सावधानी बरतने का आग्रह

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 11:15:36 AM
Protesters in Sri Lanka urged to exercise caution

कोलंबो : राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अभी तक सिगापुर के लिए रवाना नहीं हुए हैं। माले से सिगापुर जाने के लिए एयरलाइंस का एक निजी विमान निर्धारित उड़ान के लिए उनकी प्रतीक्षा कर रहा है। श्रीलंका के महानायक थेरास ने गुरुवार को संसद अध्यक्ष से मुलाकात कर संसद सत्र को तुरंत बुलाने और देश में कानून व्यवस्था बहाल करने का आह्वान किया। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से आन्दोलन को अहिसक रखने का अनुरोध किया।

संसद जंक्शन के पास प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। श्रीलंकाई पुलिस ने कहा कि बुधवार को संसद के पास पोल्दुवा, बSारामूला में विरोध प्रदर्शन के दौरान घायल हुये एक सैनिक से 60 राउंड गोला बारूद के साथ एक टी -56 हथियार और दो मैगजीन छीन लिये गये। राष्ट्रीय अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि बुधवार के विरोध प्रदर्शन में कम से कम 84 लोग घायल हो गए। सुबह प्रधानमंत्री आवास पर करीब 42 लोग घायल हो गए। जबकि इतने ही लोग रात में संसद के निकट घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में 79 पुरुष और पांच महिलाएं हैं। इनमें एक सेना अधिकारी, दो पुलिस अधिकारी और दो पत्रकार शामिल हैं। जैसे ही श्रीलंका के राष्ट्रपति एक जर्जर अर्थव्यवस्था को छोड़कर भाग गए, मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त कार्यालय ने सभी श्रीलंकाई लोगों से संयम बरतने और संघर्ष से बचने का आग्रह किया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.