Puerto Rico : प्यूर्टो रिको के पास एक नौका के पलटने से 11 लोगों की मौत, अन्य 31 को बचाया गया

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 09:05:49 AM
Puerto Rico : 11 killed, 31 rescued after boat capsizes near Puerto Rico

सैन जुआन (प्यूर्टो रिको) |  प्यूर्टो रिको के पास एक द्बीप के उत्तर में एक नौका के पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 31 अन्य लोगों को बचा लिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
ऐसा संदेह है कि नौका में शरणार्थी सवार थे। अमेरिकी तटरक्षक बल के प्रवक्ता रिकॉर्डो कॉस्ट्रोडैड ने बताया कि नौका पर सवार लोगों की सटीक संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है। व्यापक स्तर पर बचाव कार्य अब भी जारी है।

उन्होंने कहा, '' हम अधिक से अधिक लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि हैती के कम से कम आठ नागरिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, हालांकि नौका पर सवार सभी लोग किस देश के नागरिक थे इसकी तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल गई है। अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा के एक हेलीकॉप्टर ने पलट गई नौका का बृहस्पतिवार को पता लगाया था।

नौका डेसचेओ के द्बीप पर नजर आई थी। इस द्बीप पर लोग नहीं रहते हैं। अमेरिकी तट रक्षक बल ने बताया कि बचाए गए लोगों में 20 पुरुष और 11 महिलाएं हैं। अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा के अनुसार, अक्टूबर 2021 से मार्च तक, 571 हैती नागरिकों और डोमिनिकन गणराज्य के 252 लोगों को प्यूर्टो रिको और यूएस वर्जिन आइलैंड्स के आसपास के समुद्री क्षेत्र से हिरासत में लिया गया।

वित्त वर्ष 2021 में, 310 हैती नागरिकों और 354 डोमिनिकन लोगों को हिरासत में लिया गया था, जबकि वित्त वर्ष 2020 में 22 हैती नागरिक और 313 डोमिनिकन लोगों को पकड़ा गया था। गौरतलब है कि हैती और डोमिनिकन गणराज्य के लोग अपने देशों में हिसा तथा गरीबी से परेशान हैं और वहां से निकलने का लगातार प्रयास करते हैं।
एपी निहारिका सिम्मी 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.