February 2023 में औरंगाबाद का दौरा करेंगे जी20 शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधि

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2022 12:06:32 PM
Representatives of G20 summit will visit Aurangabad in February 2023

औरंगाबाद : जी20 शिखर सम्मेलन के प्रतिनिधि अगले साल फरवरी में महाराष्ट्र के जिले औरंगाबाद में विश्व प्रसिद्ध अजंता, एलोरा की गुफाओं और अन्य प्रमुख स्थलों का दो दिवसीय दौरा करेंगे। यह जानकारी अधिकारी ने दी। भारत 1 दिसंबर, 2022 से एक वर्ष के लिए प्रभावशाली क्व20 समूह की अध्यक्षता ग्रहण करेगा।

समूह में 19 देश शामिल हैं - अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, दक्षिण कोरिया, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, संयुक्त राष्ट्र (यूके), संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) - और यूरोपीय संघ (ईयू)। संभागीय आयुक्त कार्यालय से मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि लगभग 500 प्रतिनिधि अगले साल 13 और 14 फरवरी को औरंगाबाद में एक औद्योगिक यात्रा के साथ-साथ अजंता, एलोरा के विश्व धरोहर स्थलों, दौलताबाद (देवगिरी) किले जैसे अन्य प्रमुख स्थानों का दौरा करेंगे।

संभागीय आयुक्त सुनील केंद्रेकर ने सोमवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ प्रतिनिधियों के दौरे की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रेकर ने अधिकारियों को विस्तृत तैयारी करने का निर्देश दिया क्योंकि जी20 प्रतिनिधियों के दौरे से अंतरराष्ट्रीय मंच पर औरंगाबाद की छवि को बढ़ावा मिलेगा। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.