International News : रूस ने यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी शहर में क्रूज मिसाइल से हमला किया

Samachar Jagat | Saturday, 16 Jul 2022 03:41:41 PM
Russia launches cruise missile attack on Ukraine's southeastern city

विनित्सिया (यूक्रेन) |  रूस के बमवर्षक विमानों ने शुक्रवार देर रात यूक्रेन के दक्षिणपूर्वी शहर में क्रूज मिसाइल दागी जिससे तीन लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले, रूस ने राजधानी कीव से दक्षिण पश्चिम में स्थित विनित्सिया पर मिसाइल हमला किया था जिसमें कम से कम 23 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा घायल हुए थे।

रूस का सैन्य अभियान मुख्य रूप से यूक्रेन के पूर्व में डोनबास पर केंद्रित है लेकिन रूसी सेना देश के अन्य इलाकों पर भी बमबारी कर रही हैं ताकि यूक्रेन के नेताओं का मनोबल तोड़ा जा सके। यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि टीयू-95एमएस बमवर्षक विमानों के जरिये दनिप्रो में स्थित एक फैक्टरी पर रात 10 बजे कई केएच-101 क्रूज मिसाइलों से हमला किया गया। वायु सेना ने कहा कि चार मिसाइलों को रोकने में सफलता मिली। क्षेत्र के गवर्नर वैलेन्टिन रेजनिचेंको ने कहा कि फैक्टरी और आसपास की सड़कों पर मिसाइल गिरी जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.